अपराध के खबरें

क्या BJP इतिहास रचने की कर रही है तैयारी? बता दे कि सम्राट चौधरी ने किया ये बड़ा दावा


संवाद 


लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के ऐलान के बाद भारतीय जनता पार्टी की बिहार इकाई के प्रमुख एवं राज्य के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने एनडीए की जीत को लेकर आत्मविश्वास से लबरेज दिखे. शनिवार को चुनाव प्रोग्राम की घोषणा के तुरंत बाद सम्राट चौधरी ने एक्स पर बोला कि 'प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में NDA चार जून को 400 से अधिक सीट जीतकर इतिहास रचेगा. उन्होंने दावा किया कि राजग एक बार फिर भारी बहुमत से सरकार बनाएगा.चुनाव के ऐलान के बाद सम्राट चौधरी ने एक्स पर बोला कि 'लोकतंत्र के महापर्व आम चुनाव 2024 के माध्यम से देशभर के मतदाता आगामी 5 साल का दशा और दिशा तय करेंगे. 

यह चुनाव राष्ट्र के विजन-2047 के दृढ़संकल्प को भी साकार करेगा. 

देश के एक-एक मतदाता से लोकसभा चुनाव-2024 में रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने का आह्वान करता हूं. आपका एक-एक मत पिछले एक दशक की तरह आगामी 25 साल के लिए भी अति महत्वपूर्ण है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए एक बार फिर से भारी बहुमत से सरकार बनाएगी.'बता दें कि चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए शनिवार को तारीखों की घोषणा कर दी. पूरे देश में 7 चरणों में चुनाव होने हैं. बिहार में भी लोकसभा चुनाव 2019 की तरह इस बार भी सभी चरणों में चुनाव संपन्न कराए जाएंगे. निर्वाचन आयोग ने बोला कि बिहार की 40 लोकसभा सीट पर सात चरणों में 19 और 26 अप्रैल, सात, 13, 20, 25 मई और एक जून को चुनाव होंगे. मतगणना 4 जून को होगी.
उल्लेखनीय है कि पिछले लोकसभा चुनाव में भी बिहार में 7 चरणों में चुनाव कराए गए थे. लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी, जेडीयू और लोजपा के एनडीए गठबंधन ने बिहार में विरोधियों का सूपड़ा साफ कर दिया था. विपक्ष के खेमे में सिर्फ एक सीट गई थी, जो कांग्रेस के हिस्से आई थी. 2019 में बीजेपी ने अपनी सभी 17 सीटें जीती थी जबकि, जेडीयू को 16 सीटें मिली थी. और बता दे कि दिवंगत रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी ने अपनी सभी 6 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live