अपराध के खबरें

नालंदा में भूमि विवाद को लेकर फायरिंग, गोली लगने से महिला की मृत्यु, आरोपित फरार


संवाद 



रहुई थाना इलाके के मंदिरपुर गांव में बुधवार (13 मार्च) की रात्रि जमीन विवाद (Land Dispute) को लेकर गोलीबारी हुई. गोली लगने से एक महिला की मृत्यु हो गई. कत्ल और गोलीबारी की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची तब तक आरोपित गांव से फरार हो गए. पुलिस मृतक महिला के परिजन से पूछताछ कर रही है. लाश को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.मृतक महिला की पहचान परमेश्वरी देवी के रूप में हुई है. परिवार वालों ने पुलिस को बताया कि ढाई बीघा जमीन को लेकर विवाद चल रहा है. यह विवाद दूसरे गांव गोलापुर के लोगों से है. 

इस गांव के लोग जबरन जमीन को लेना चाहते हैं.

 पिछले वर्ष से विवाद चलता आ रहा है. तीन दिन पहले भी गोलापुर गांव के जमीन माफिया ने मृतक महिला के परिजन के साथ मारपीट की थी. पटना में अभी उपचार चल रहा है.महिला के पोता बजरंगी यादव ने बोला कि उनके परिवार के साथ जमीन माफिया लगातार मारपीट कर रहे हैं. जब जमीन पर फसल देखने जाते हैं तब मारपीट की जाती है. जान मारने की धमकी दी जाती है. बीती रात गांव में आकर गोलीबारी की गई. घर में मौजूद उनकी दादी को गोली मार दी गई जिससे उनकी मृत्यु हो गई. पिछले दिनों उसके पिता को लाठी-डंडे से मारा गया था. उनका उपचार अभी पटना में चल रहा है. यह भी बोला कि जमीन के कागजात भी है फिर भी जबरन कब्जा करने की कोशिश हो रही है.
इस घटना को लेकर रहुई थाना पुलिस ने बताया कि कत्ल की जानकारी मिलने पर पुलिस गांव पहुंची. पूछताछ की गई है. प्रथम दृष्टया यह मामला जमीन विवाद का लग रहा है. पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है.


Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live