अपराध के खबरें

गिरिराज सिंह का लालू यादव पर निशाना साधा, 'राबड़ी देवी को सीएम बनाया और कोई यादव बिहार में नहीं थे क्या?'


संवाद 


केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने परिवारवाद को लेकर चल रही जिक्रबाजी के बीच लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) पर पलटवार किया. गिरिराज सिंह ने बोला कि, लालू यादव ने परिवारवाद का एक ऐसा नमूना पेश किया है जो बिहार की जनता जानती है. उन्होंने बोला कि लालू यादव ने राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बनाया. उन्होंने सवालिया लहजे में बोला कि और कोई यादव परिवार से बिहार में नहीं था क्या. प्रधानमंत्री की तरफ से दिए दिया गए बयान की आरजेडी के लिए उनका परिवार ही सब कुछ है. इस पर गिरिराज सिंह ने बोला, "मैं डंके की चोट पर बोलता हूं कि लालू यादव परिवार तक ही सीमित हैं. लालू यादव इमोशनल ब्लैकमेल करके वोट ले लें, लेकिन राज्य और देश की जनता जानना चाहती है कि, जब वो जेल जा रहे थे तो उन्हें कोई नहीं मिला."गिरिराज सिंह ने बोला, "उन्होंने राबड़ी यादव को मुख्यमंत्री बना दिया. 

उसने किसी ने पूछा तो उन्होंने बताया कि अपनी पत्नी को नहीं बनाऊंगा, तो क्या किसी और को बनाऊंगा.

 उन्होंने परिवारवाद को स्थापित कर दिया. राज्यसभा का टिकट दिया तो वो भी अपने ही संबंधी को हरियाणा से लाकर दिया."
केंद्रीय मंत्री ने आगे बोला कि लाल यादव ने अभी विधानसभा में बेटे और विधान परिषद में अपनी पत्नी को नेता बनाया. इससे बड़ा परिवार का नमूना क्या हो सकता है. उन्होंने बोला जहां-जहां परिवारवाद है, वही लोग आज पीएम मोदी का विरोध कर रहे हैं. फिर चाहे वह अखिलेश यादव हों, जिसको मुलायम यादव ने बैठाया. उद्धव ठाकरे हों शरद पवार हों, एमके स्टालिन हों या ममता बनर्जी हों. ये सारे लोग परिवारवाद के लिए ही लड़ रहे हैं. वहीं पीएम मोदी के द्वारा बेतिया में सभा के क्रम में यह कहा जाना कि बिहार में बेरोजगारी का मुख्य वजह जंगल राज था. इस पर उन्होंने बोला कि प्रधानमंत्री ने सही बोला है. गिरिराज सिंह ने बोला "बिहार के युवाओं ने पलायन किया है, यह कटु सत्य है. सौभाग्य है कि सीएम नीतीश कुमार बीजेपी के साथ आ गए, नहीं तो आने वाले दिनों में तेजस्वी यादव उन्हें हटाते और बिहार में फिर सुपर जंगल राज होता." राहुल गांधी के बयान देश में गरीबों की क्या स्थिति है के जवाब में गिरिराज सिंह ने बोला कि, राहुल गांधी के जीवन में कोई एजेंडा नहीं रहा है.
गिरिराज सिंह ने बोला "पीएम मोदी गरीबों के लिए जीते हैं. 75 वर्ष आजादी के हो गए, लोगों को शौचालय किसने दिया. पानी किसने दिया. घर किसने दिया. बिजली किसने दी. गैस चूल्हा किसने दिया. गरीबों की ये दुख पीड़ा पीएम मोदी ने ही समझी. अब तो बिहार में 5 लाख लोगों का आयुष्मान भारत कार्ड के माध्यम से इलाज हो रहा है. गरीबों को 5 किलो अनाज मुफ्त दिया जा रहा है."

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live