अपराध के खबरें

क्या NDA को बिहार देगा झटका? चुनाव के प्रश्न पर तेजस्वी दिखे कॉन्फिडेंट, कहे- 'चौंकाने वाले...'


संवाद 



कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का समापन मुंबई में हो रहा है. इसमें सम्मिलित होने के लिए मुंबई जाने से पहले रविवार को पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात की. इसी क्रम में उन्होंने बोला कि लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो गया. लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व है. हम लोग पूरी तरह तैयार हैं. हम लोग पूरी तरह कॉन्फिडेंस में हैं. बिहार से चौंकाने वाले परिणाम आएंगे. लोगों में अंडर करंट महागठबंधन के पक्ष में है. 10 वर्ष में केंद्र ने बिहार के लिए कोई कार्य नहीं किया.तेजस्वी यादव ने बोला कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा केंद्र सरकार नहीं दी, न विशेष पैकेज मिला. पिछले 10 वर्ष में केंद्र सरकार ने बिहार की सहायता नहीं की. नीतीश एनडीए में चले गए हैं और कुछ कह नहीं पा रहे हैं. वैसे नीतीश हमारे अभिभावक हैं. 

नीतीश की मजबूरियों को हम लोग समझ रहे हैं.

 बिहार में महागठबंधन सरकार में जातीय गणना हुई, आरक्षण का दायरा बढ़ा, लेकिन केंद्र सरकार राष्ट्रीय स्तर पर यह सब नहीं कराई.पूर्व डिप्टी सीएम ने बोला कि नीतीश कुमार ने 17 वर्ष में जो कार्य किया और 17 महीने में हमने जो कार्य किया बतौर डिप्टी सीएम रहते किया वह जनता देख रही है. केंद्र सरकार हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपये देने का वादा की थी वो भी नहीं पूरा हुआ. केंद्र सरकार 10 वर्ष में जितना सरकारी नौकरी नहीं दी होगी उससे ज्यादा 17 महीने में महागठबंधन सरकार में हम लोगों ने सरकारी नौकरी दी. केंद्र सरकार न महंगाई दूर की और न बेरोजगारी दूर हुई. बिहार एनडीए के 39 सांसद हैं, लेकिन कोई कार्य यह लोग नहीं किए. आगे आरजेडी नेता ने बोला कि रेल मंत्री रहते लालू यादव ने बिहार को कई ट्रेनें, रेलवे स्टेशन और हॉल्ट दिए. जनता कार्य पर वोट देती है. केंद्र सरकार ने काम नहीं किया. वहीं, सीटों के बंटवारे पर उन्होंने बोला कि 'इंडिया' गठबंधन में बहुत जल्द सीटों का बंटवारा हो जाएगा. फॉर्मूला सामने आ जाएगा. देर नहीं होगी. बीपीएससी पेपर लीक मामले में नीतीश सरकार को घेरते हुए उन्होंने बोला कि शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया. एनडीए की सरकार है यही माफिया राज है. एडमिट कार्ड के पीछे प्रश्न पत्र का उत्तर लिखा हुआ था.महागठबंधन सरकार में पहले व दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा हुई थी, लेकिन पेपर लीक नहीं हुआ था. एनडीए सरकार में तीसरे चरण की परीक्षा हुई व पेपर लीक हो गया. यूपी, मध्य प्रदेश जहां बीजेपी की सरकार है वहां परीक्षा से पहले पेपर लीक होता है.
कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर तेजस्वी ने बोला कि यात्रा का समापन हो रहा है. 'इंडिया' गठबंधन की रैली है. राहुल गांधी ने खुद फोन करके आमंत्रित किया था इसलिए हम मुंबई जा रहे हैं.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live