अपराध के खबरें

बिहार में बदल गई पिक्चर, NDA में इन चार सीटों की हुई अदला-बदली, पढ़ें पूरी लिस्ट


संवाद 

एनडीए में बिहार की सीट का बंटवारा हो गया. काफी लंबे वक्त से सीटों को लेकर खींचतान जारी था. सीटों के एलान के बाद अब सबकुछ स्पष्ट हो गया. एनडीए के इस नई समीकरण में कई सीटों में फेरबदल भी किया गया है. इसमें बीजेपी के पास पहले शिवहर सीट थी अब जेडीयू के पास चली गई है. नवादा पहले लोजपा के पास थी, जो अब बीजेपी के पास चली गई है. वहीं, जीतन राम मांझी की पार्टी को गया सीट मिली है. यह सीट 2019 में जेडीयू के पास थी. उसके अलावे काराकाट सीट पहले जेडीयू के पास थी, जो अब उपेंद्र कुशवाहा के पास चली गई है.बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव एवं बिहार प्रभारी विनोद तावड़े, बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) से राजू तिवारी और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा से रजनीश कुमार ने बीजेपी राष्ट्रीय मुख्यालय में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीटों के बंटवारे की घोषणा की. 

बिहार में बीजेपी 17 और जेडीयू 16 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. 

वहीं, चिराग पासवान की पार्टी हाजीपुर सहित 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि, जीतन राम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा के खाते में एक-एक सीट गई है.वहीं, बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बोला कि 2019 के पिछले चुनाव में बिहार में 3 दल एनडीए में सम्मिलित थे और इस बार दो और दल हमारे साथ जुड़े हैं. एनडीए गठबंधन बिहार में सभी 40 लोकसभा सीटों पर जीत प्रााप्ति करने जा रहा है.
लोकसभा चुनाव 2019 में एनडीए में सम्मिलित जेडीयू और बीजेपी 17-17 सीट पर चुनाव लड़ी थी. लोजपा छह सीटों पर चुनाव लड़ी थी. इस चुनाव में एनडीए की 39 सीट पर जीत दर्ज की थी. जेडीयू किशनगंज एक सीट हार गई थी.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live