अपराध के खबरें

'सुशील कुमार मोदी गुस्सा होते थे तो...', फफक-फफक कर रोने लगे अश्विनी चौबे


संवाद 


बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी का सोमवार (13 मई) की देर शाम दिल्ली में देहांत हो गया. कैंसर की बीमारी से लड़ रहे थे. अपने साथी और दोस्त को याद करते हुए बीजेपी सांसद अश्विनी कुमार चौबे फफक-फफक कर रो पड़े. उन्होंने बोला कि सुशील कुमार मोदी मेरे मित्र ही नहीं एक भाई के नाते मेरा उनसे पारिवारिक लगाव रहा है. मैं आज अपने ऐसे भाई को खो दिया है जो अपने व्यक्तित्व से सियासत में उभरे. कभी-कभी मैं उनको डांट भी देता था, लेकिन वह गुस्सा नहीं होते थे.अश्विनी कुमार चौबे ने बोला, "सुशील जी बहुत ही विनम्र व्यक्ति थे. सुशील जी कभी किसी पर गुस्सा नहीं होते थे. कभी किसी पर गुस्सा होते थे तो हमसे बोलते थे चौबे जी हमने उसे डांट दिया है, 

कहीं गुस्सा ना हो जाए.

 मैंने कार्य के लिए डांटा था."आंखों में आंसू लिए बीजेपी सांसद ने आगे बोला कि सुशील कुमार मोदी का सबके प्रति परोपकार का भाव रहता था. पार्टी के लिए उनका समर्पण भाव था. उन्होंने बोला कि कहा जाए तो वह एक कंप्यूटर थे. जब कंप्यूटर आया तो सबसे पहले उन्होंने संस्थान में जाकर कंप्यूटर सीखा. सीखे भी थे और कंप्यूटर की तरह एक-एक डाटा उनको याद भी रहता था.
सुशील कुमार मोदी के बारे में बताते हुए अश्विनी चौबे ने बोला, "मैं बोल सकता हूं कि राजनीति में ऐसे प्रखर व्यक्तित्व और समाज के भीतर हर क्षेत्र का ज्ञान रखने वाले वो व्यक्ति थे. छात्र आंदोलन में, आपातकाल में हमने देखा है. हमारे साथ आपातकाल में महीनों पीएमसीएच में रहे थे. बीमार स्थिति में भी वह किताब को कभी नहीं छोड़ते थे. बराबर उनका हंसी-मजाक चलता रहता था.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live