अपराध के खबरें

पटना में नमाज अदा करने आए लोग कहे- 'UCC की कोई आवश्यकता नहीं', BJP का अगला कदम भी बता दिया!


संवाद 

देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड (Uniform Civil Code) को लेकर जारी हंगामे के बीच गुरुवार (29 जून) को पटना के गांधी मैदान में बकरीद पर नमाज अदा करने आए लोगों ने एक सुर में बोला कि इसकी कोई आवश्यकता नहीं है. बोला कि चुनाव से पहले बीजेपी इन मुद्दों को उठाती है ताकि चुनाव में लाभ मिल सके.
बातचीत में लोगों ने यह भी बता दिया कि बीजेपी का अगला कदम क्या होगा. बोला कि यूसीसी लागू होने से समाज में तनाव फैलेगा. अभी 'एक देश, एक कानून' की बात की जा रही है और जब यह आ गया तो फिर 'एक देश, एक धर्म' की बात बोली जाएगी. तब बोला जाएगा कि एक देश में चार धर्म के लोग नहीं रह सकते हैं.

यूनिफॉर्म सिविल कोड के मुद्दे पर बोला कि यह सब नहीं चलेगा. 

देश संविधान से चलेगा. विवादित मुद्दों को उठाना भी नहीं चाहिए. यहां गंगा जमुनी तहजीब है. और बता दें कि पीएम मोदी ने भोपाल में समान नागरिक संहिता की वकालत की है. पीएम मोदी ने बोला है कि दोहरी व्यवस्था से देश कैसे चलेगा? हम देख रहे हैं कि यूनिफॉर्म सिविल कोड के नाम पर लोगों को भड़काने का कार्य हो रहा है. एक घर में एक सदस्य के लिए एक कानून हो और दूसरे के लिए दूसरा तो घर चल पाएगा क्या?दरअसल केंद्र सरकार ने समान नागरिक संहिता को लाने की बंदोबस्त तेज कर दी है. सरकार की तरफ से गठित 22वें विधि आयोग ने समान नागरिक संहिता पर आम जनता और धार्मिक संस्थाओं के प्रमुखों से विचार विमर्श और राय मांगने का काम प्रारंभ कर दिया है. कई विपक्षी दल यूनिफॉर्म सिविल कोड का विरोध कर रहे यह बोलते हुए कि इलेक्शन से पहले फिर बीजेपी अपने मुनाफे के लिए मुद्दा उठा रही है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live