अपराध के खबरें

राजधानी पटना में मिले कोरोना के 2 मरीज, PMCH प्रशासन अलर्ट जारी, जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया सैंपल


संवाद 


राजधानी पटना में कोरोना के 2 मरीज मिले हैं. कोरोना (Corona Virus) के दो मरीज मिलने के बाद पीएमसीएच (PMCH) प्रशासन अलर्ट मोड पर है. पीएमसीएच अधीक्षक ने आनन-फानन में लेटर जारी किया है और सभी डॉक्टरों को मरीज से मिलने के पहले मास्क लगाने का आदेश भी दिया है. पटना में मिले दोनो कोरोना संक्रमित रोगियों को होम आइसोलेशन में रहने को बोला गया है. वहीं, जीनोम सीक्वेंसिंग के बाद ही पता चलेगा कि इन मरीजों में कोरोना का कौन-से वेरिएंट है. 
वहीं, पीएमसीएच के प्राचार्य विद्यापति चौधरी ने बोला कि कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर सभी एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं. फिलहाल घबराने की बात नहीं है, लेकिन सतर्कता जरूरी है. अस्पताल में सभी प्रकार की व्यवस्थाएं पहले से सुरक्षित है. ऑक्सीजन और बेड की कोई कमी नहीं है.


 डॉक्टर को बोला गया है कि वह मरीज से मिले तो मास्क पहनकर ही मिले और उसकी पूरी तरह से जांच करें.

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देश कई राज्यों में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए शुक्रवार को उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की थी. इस क्रम में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कोविड के निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुरूप अस्पतालों में दवा, उपकरण, बेड, ऑक्सीजन, मानव बल एवं अन्य सभी जरूरी व्यवस्थाओं की उपलब्धता को लेकर आदेश दिए. बैठक में स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव भी उपस्थित रहे. वहीं, इसको लेकर बिहार में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से गाइडलाइन जारी कर दी गई है. स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने सभी जिलों के जिला पदाधिकारियों को खत भी लिखा है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live