अपराध के खबरें

राजधानी पटना में नए वर्ष के प्रथम दिन टला बड़ा रेल दुर्घटना, टूटी पटरी से गुजरी फरक्का एक्सप्रेस, मची खलबली


संवाद 

ठंडे मौसम का प्रभाव रेलवे पर भी देखने को मिल रहा है. राजधानी पटना में एक बड़ी दुर्घटना (Bihar News) टल गया. अत्यधिक ठंड के कारण सोमवार की सुबह खुसरूपुर अप मेन लाइन की पटरी टूट गई थी. स्टेशन मास्टर कार्यालय के ठीक सामने रेल की पटरी टूटी थी. इसी क्रम में सुबह 4.05 बजे फरक्का एक्सप्रेस (Farakka Express) काफी तेज गति से टूटी पटरी के ऊपर से गुजर गई. ट्रेन के गुजरने के क्रम में असामान्य आवाज ने रेल कर्मियों को चौका दिया. ट्रेन जाने के बाद रेल कर्मियों ने जब देखा तो पटरी टूटी थी. यह देख कर रेलवे के महकमे में खलबली मच गई.

घटना की जानकारी तत्काल रेल मंडल दानापुर के कंट्रोल को दी गई. 

आनन फानन में फतुहा से पीडब्लूआई की टीम घटनास्थल पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद पटरी को ठीक किया गया. घटना के बाद दूसरी दो ट्रेन को अप लूप लाइन से निकाला गया. सुबह में यहां रुकने वाली सभी एक्सप्रेस एवं पैसेंजर ट्रेन अपने निर्धारित लाइन से ही गुजरी. सुबह के वक्त लगातार कई ट्रेनों के होने की वजह से रेल प्रशासन द्वारा पटरी को न्यूनतम समय में ही परिचालन लायक बनाया गया. पटरी की मरम्मत कार्य के बाद गतिसीमा नियंत्रित कर परिचालन को बहाल कराया गया है.
यह एक संयोग था कि टूटी रेल पटरी से सकुशल फरक्का गुजर गई और वर्ष के पहले दिन एक बहुत बड़ी दुर्घटना टल गई. हालांकि कुछ ही वक्त में रेल प्रशासन ने पटरी को ठीक कर लिया, लेकिन इस घटना की पूरे क्षेत्र में काफी जिक्र हो रही है. रेल प्रशासन बड़ी दुर्घटना टल जाने से सुकून में तो है, लेकिन ठंड को देखते हुए सतर्कता को लेकर अलर्ट है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live